Home NEWS लॉक डाउन पार्ट -2 ,3 मई तक देश में बढाया लॉक डाउन...

लॉक डाउन पार्ट -2 ,3 मई तक देश में बढाया लॉक डाउन !

SHARE
लॉक डाउन पार्ट -2

प्रधान मंत्री ने कहा अगले एक सप्ताह तक होगी जयादा सख्ती !

20 अप्रैल से चिन्हित जगहों पर छूट दी जा सकती !

लॉक डाउन पार्ट-2 ,3 मई तक पूरे देश में बढाया गया लॉक डाउन ! प्रधान मंत्री ने देश के नाम अपने संबोधन में लॉक डाउन को 3 मई तक बढाए जाने की घोषणा की ! उन्होंने कहा देश इस समय बहुत ही एहम दौर से गुजर रहा है ! हमने बहुत ही जबरदस्त तरीके से ये लडाई लड़ी है ! (लॉक डाउन पार्ट -2 )उनका कहना था की हालंकि ये तुलना ठीक नहीं ! लेकिन हमने बाकी देशों से अधिक प्रभावी तरीके से इस पर काबू पाया है ! WHO के मुताबिक जिस देश में 10 हज़ार मरीज कोरोना के हों वहां पर पर एक हज़ार से लेकर 15 00 आइसोलेशन बेड का इंतजाम होना चाहिए ! लेकिन हमारे पास इस समय 1 लाख़ से अधिक ऐसे बेड्स का इंतजाम है !

(लॉक डाउन पार्ट -2 )प्रधान मंत्री ने कहा की इस बार पहले से अधिक सख्ती से लॉक डाउन का पालन किया जाएगा ! अगले एक सप्ताह तक और सख्ती की जाएगी ! हमें हॉट स्पॉट क्षेत्रों पर पहले से अधिक निगरानी रखनी है ताकि संक्रमण आगे न फ़ैल सके ! हर ऐसे क्षेत्रों पर बारीकी से नज़र रक्खी जाएगी और जिन क्षेत्रों में संक्रमण फैलने की संभावना न के बराबर होगी ! वहां 20 अप्रैल से कुछ छूट देने पर विचार किया जाएगा ! मोदी ने कहा ये छूट कुछ गंभीर शर्तों के साथ होगी ! लोग घर पर रहे ,सोशल डिस्टेंसिंग की लक्षमण रेखा का पालन करें ! इम्युनिटी बढाने के लिए गर्म पानी ,काढ़ा पीते रहे ! आरोग्य सेतु मोबाइल एप्प डाउनलोड करें व् औरों से भी ऐसा करने के लिए कहें ! व्यवसायिक उद्योगों में काम करने वाले लोगों के प्रति संवेदना दिखाएं व् उन्हें काम से न निकालें !

लॉक डाउन पार्ट -2 अपने आस पास रहने वाले गरीब लोगों की राशन आदि पंहुचाने में मदद करें ! पुलिस ,डॉक्टर ,मीडिया एवं सफाई कर्मचारिओं का सन्मान करें ! प्रधानमन्त्री का कहना था की 20 अप्रैल से दी जाने वाली छूट गरीब ,मजदूर लोगों को ध्यान में रखकर दी जा रही है ! जो लोग रोज कमाकर खाते हैं उनको ध्यान में रखते हुए ये छूट दी जाएगी ! उन्होंने जोर देकर कहा की नए हॉट स्पॉट बनना हमारे लिए चिंता का विषय होगा ! अतः अगले एक सप्ताह तक लॉक डाउन में ज्यादा सख्ती की जाएगी !

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here